Sunday, March 14, 2010

વ્યવસાય વૃદ્ધિ માટે ના સરલ ઉપાયો

૧॰ દુકાન મેં લોબાન કી ધૂપ લગાની ચાહિએ।

૨॰ શનિવાર કે દિન દુકાન કે મુખ્ય દ્વાર પર બેદાગ નીંબૂ એવં સાત મિર્ચેં લટકાની ચાહિએ।

૩॰ નાગદમન કે પૌધે કી જડ઼ લાકર ઇસે દુકાન કે બાહર લગા દેના ચાહિએ। ઇસસે બંધી દુકાન ખુલ જાતી હૈ।

૪॰ દુકાન કે ગલ્લે મેં શુભ મુહૂર્ત મેં શ્રીફલ લાલ વસ્ત્ર મેં લપેટકર રખ દેના ચાહિએ।

૫॰ પ્રતિદિન સંધ્યા કે સમય દુકાન મેં માતા લક્ષ્મી કે સામને શુદ્ધ ઘી કા દીપક પ્રજ્વલિત કરના ચાહિએ।

૬॰ વ્યાપારિક પ્રતિષ્ઠાન તથા દુકાન કો નજર સે બચાને કે લિએ કાલે ઘોડ઼ે કી નાલ કો મુખ્ય દ્વાર કી ચૌખટ કે ઊપર ઠોકના ચાહિએ।

૭॰ દુકાન મેં મોરપંખ કી ઝાડૂ લેકર નિમ્નલિખિત મન્ત્ર કે દ્વારા સભી દિશાઓં મેં ઝાડૂ કો ઘુમાકર વસ્તુઓં કો સાફ કરના ચાહિએઃ-”ૐ હ્રીં હ્રીં ક્રીં”।

૮॰ શુક્રવાર કે દિન માતા લક્ષ્મી કે સમ્મુખ મોગરે યા ચમેલી કે પુષ્પ અર્પિત કરને ચાહિએ।

૯॰ યદિ આપકે વ્યવસાયિક પ્રતિષ્ઠાન મેં ચૂહે આદિ જાનવરોં કે બિલ હોં તો ઉન્હેં બંદ કરવાકર બુધવાર કે દિન ગણપતિ કો પ્રસાદ ચઢ઼ાના ચાહિએ।

૧૦॰ સોનવાર કે દિન અશોક વૃક્ષ કે અખંડિત પત્તે લાકર સ્વચ્છ જલ સે ધોકર દુકાન કે મુખ્ય દ્વાર પર ટાંગના ચાહિએ।

૧૧॰ સૂતી ધાગે કો પીસી હલ્દી મેં રંગકર ઉસમેં અશોક પત્ર કો બાંધકર લટકાના ચાહિએ।

૧૨॰ યદિ આપકો યહ શંકા હો કિ કિસી વ્યક્તિ ને આપકે વ્યવસાય કો બાંધ દિયા હૈ યા ઉસકી નજર આપકી દુકાન કો લગ ગઈ હૈ તો ઉસ વ્યક્તિ કા નામ કાલી સ્યાહી સે ભોજપત્ર પર લિખકર પીપલ વૃક્ષ કે પાસ ભૂમિ ખોદકર દબા દેના ચાહિએ તથા ઇસ પ્રયોગ કો કરતે સમય કિસી અન્ય વ્યક્તિ કો નહીં બતાના ચાહિએ। યદિ પીપલ નિર્જન સ્થાન મેં હો તો અધિક અનુકૂલતા રહેગી।

૧૩॰ કચ્ચા સૂત લેકર ઉસે શુદ્ધ કેસર મેં રંગકર અપની દુકાન પર બાંધ દેના ચાહિએ।

૧૪॰ હુદહુદ પક્ષી કી કલંગી રવિવાર કે દિન પ્રાતઃકાલ દુકાન પર લાકર રખને સે વ્યવસાય કો લગી નજર સમાપ્ત હોતી હૈ ઔર વ્યવસાય મેં ઉત્તરોત્તર વૃદ્ધિ હોતી હૈ।

૧૫॰ વ્વયસાય વૃદ્ધિ કે લિએ ૧૧ માલા પ્રતિદિન નિમ્ન મન્ત્ર કા જાપ કરેં-”ૐ હ્રીં શ્રીં ક્લીં નમો ભગવતી માહેશ્વરી અન્નપૂર્ણા સ્વાહા”।

૧૬॰ યદિ આપકે પ્રયાસોં કે ઉપરાન્ત ભી વ્યવસાય વૃદ્ધિ ન કર રહા હો તો નિમ્ન ઉપાય કરેં- કિસી ભી માસ કે શુક્લ પક્ષ કે ગુરુવાર કો વ્યાપાર સ્થલ કે મુખ્ય દ્વાર કે કોને કો ગંગાજલ સે ધોકર સ્વચ્છ કર લેં। ઇસકે ઉપરાન્ત હલ્દી સે સતિયા (સ્વસ્તિક) બનાકર ઉસપર થોડ઼ી સી ચને કી દાલ ઔર ગુડ઼ રખ દેં। ઇસકે બાદ ઉસ સ્વસ્તિક કો બાર-બાર નહીં દેખેં। ઇસ પ્રકાર પ્રત્યેક ગુરુવાર કો યહ ક્રિયા કરેં। કમ સે કમ ૧૧ ગુરુવાર તક તો કરેં હી।

૧૭॰ રવિવાર કે દિન પ્રાતઃકાલ દુકાન ખોલતે સમય દાઁયે હાથ મેં થોડ઼ે સે કાલે સાબુત ઉડ઼દ લેકર નીચે લિખે મન્ત્ર કા ૨૧ બાર ઉચ્ચારણ કરતે હુએ બિખેર દેં ઔર દૂસરે દિન ઇન્હેં બુહાર કર કાલે કપડ઼ે મેં એકત્રિિત કરકે કાલે ધાગે સે ઉસ કપડ઼ે કા મુખ બાઁધકર કિસી ચૌરાહે પર સ્વયં ડાલ આવેં। ઐસા ચાર રવિવાર તક કરેં। “ભંવરવીર તૂ ચેલા મેરા, ખોલ દુકાન કહા કર મેરા। ઉઠે જો ડણ્ડી બિકે જો માલ ભંવર વીર સોં નહીં જાય।।”

૧૮॰ શનિવાર કી સંધ્યા કો હાથ મેં ઇક સાબુત સુપારી વ તાઁબે કા સિક્કા લે જાકર ઉસ પેડ઼ કો આમંત્રિત કર આવેં, જિસ પેડ઼ પર ચમગાદડ઼ોં કા આવાસ હો। રવિવાર કો સૂર્યોદય સે પૂર્વ ઉસ પેડ઼ કી એક શાખા લાકર ઉસકા એક ટુકડ઼ા વ્યાપારિક આસન યા ગદ્દી કે નીચે રખેં તથા ઉસ વૃક્ષ કા એક પત્તા સિર પર ઇસ પ્રકાર ધારણ કરેં કિ ઉસ પર કિસી વ્યક્તિ કી દૃષ્ટિ ન પડ઼ે

૧૯॰ શુભ મુહૂર્ત મેં પૂર્વ કી ઓર મુખ કરકે અનાર કી કલમ ઔર અષ્ટગંધ કી સ્યાહી સે સફેદ કાગજ પર નિમ્નાંકિત યન્ત્ર (૨૫ કોષ્ઠકોં વાલે એક યન્ત્ર મેં ક્રમશઃ બાઁયે સે દાઁયે ૧૦, ૧૮, ૧, ૧૪, ૨૨, ૧૧, ૨૪, ૭, ૨૦, ૩, ૧૭, ૫, ૧૩, ૨૧, ૯, ૨૩, ૬, ૧૯, ૨, ૧૫, ૪, ૧૨, ૨૫, ૮ તથા ૧૬ લિખેં) બનાકર, મિટ્ટી કે પાત્ર મેં રખકર, ઉસ પર લાલ સૂતી કપડ઼ે કા ટુકડ઼ા વ નારિયલ ચઢ઼ાકર, વ્યાપારી કો અપની ગદ્દી કે નીચે બિના કિસી કે ટોકે ગાઢ઼ દેની ચાહિએ।

૨૦॰ પ્રતિષ્ઠાન કે મુખ્ય દ્વાર પર ગણેશજી કી દો છોટી મૂર્તિયાઁ યા તસ્વીર ઇસ પ્રકાર લગાએઁ કિ એક કી દૃષ્ટિ બાહર કી ઓર તથા દૂસરે કી દૃષ્ટિ અન્દર કી તરફ રહે।

૨૧॰ દુકાન કા માલિક નૈર્ઋત્ય કોણ યા પશ્ચિમ મેં પૂર્વાભિમુખ હોકર બૈઠે।

૨૨॰ દુકાન કે સભી વાસ્તુ દોષોં કો દૂર કરને કે લિએ પ્રાતઃ પોંછા લગાતે સમય પાની મેં સેંધા નમક યા સાઁભર નમક ડાલકર પોંછા લગાના ચાહિએ।

No comments:

Post a Comment