Sunday, March 14, 2010

ગ્રહ પીડા નિવારવા માટે ના સરલ ઉપાયો

સૂર્ય

૧॰ સૂર્ય કો બલી બનાને કે લિએ વ્યક્તિ કો પ્રાતઃકાલ સૂર્યોદય કે સમય ઉઠકર લાલ પૂષ્પ વાલે પૌધોં એવં વૃક્ષોં કો જલ સે સીંચના ચાહિએ।
૨॰ રાત્રિ મેં તાઁબે કે પાત્ર મેં જલ ભરકર સિરહાને રખ દેં તથા દૂસરે દિન પ્રાતઃકાલ ઉસે પીના ચાહિએ।
૩॰ તાઁબે કા કડ઼ા દાહિને હાથ મેં ધારણ કિયા જા સકતા હૈ।
૪॰ લાલ ગાય કો રવિવાર કે દિન દોપહર કે સમય દોનોં હાથોં મેં ગેહૂઁ ભરકર ખિલાને ચાહિએ। ગેહૂઁ કો જમીન પર નહીં ડાલના ચાહિએ।
૫॰ કિસી ભી મહત્ત્વપૂર્ણ કાર્ય પર જાતે સમય ઘર સે મીઠી વસ્તુ ખાકર નિકલના ચાહિએ।
૬॰ હાથ મેં મોલી (કલાવા) છઃ બાર લપેટકર બાઁધના ચાહિએ।
૭॰ લાલ ચન્દન કો ઘિસકર સ્નાન કે જલ મેં ડાલના ચાહિએ।
સૂર્ય કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ રવિવાર કા દિન, સૂર્ય કે નક્ષત્ર (કૃત્તિકા, ઉત્તરા-ફાલ્ગુની તથા ઉત્તરાષાઢ઼ા) તથા સૂર્ય કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

ચન્દ્રમા

૧॰ વ્યક્તિ કો દેર રાત્રિ તક નહીં જાગના ચાહિએ। રાત્રિ કે સમય ઘૂમને-ફિરને તથા યાત્રા સે બચના ચાહિએ।
૨॰ રાત્રિ મેં ઐસે સ્થાન પર સોના ચાહિએ જહાઁ પર ચન્દ્રમા કી રોશની આતી હો।
૩॰ ઐસે વ્યક્તિ કે ઘર મેં દૂષિત જલ કા સંગ્રહ નહીં હોના ચાહિએ।
૪॰ વર્ષા કા પાની કાઁચ કી બોતલ મેં ભરકર ઘર મેં રખના ચાહિએ।
૫॰ વર્ષ મેં એક બાર કિસી પવિત્ર નદી યા સરોવર મેં સ્નાન અવશ્ય કરના ચાહિએ।
૬॰ સોમવાર કે દિન મીઠા દૂધ નહીં પૂના ચાહિએ।
૭॰ સફેદ સુગંધિત પુષ્પ વાલે પૌધે ઘર મેં લગાકર ઉનકી દેખભાલ કરની ચાહિએ।
ચન્દ્રમા કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ સોમવાર કા દિન, ચન્દ્રમા કે નક્ષત્ર (રોહિણી, હસ્ત તથા શ્રવણ) તથા ચન્દ્રમા કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

મંગલ

૧॰ લાલ કપડ઼ે મેં સૌંફ બાઁધકર અપને શયનકક્ષ મેં રખની ચાહિએ।
૨॰ ઐસા વ્યક્તિ જબ ભી અપના ઘર બનવાયે તો ઉસે ઘર મેં લાલ પત્થર અવશ્ય લગવાના ચાહિએ।
૩॰ બન્ધુજનોં કો મિષ્ઠાન્ન કા સેવન કરાને સે ભી મંગલ શુભ બનતા હૈ।
૪॰ લાલ વસ્ત્ર લિકર ઉસમેં દો મુઠ્ઠી મસૂર કી દાલ બાઁધકર મંગલવાર કે દિન કિસી ભિખારી કો દાન કરની ચાહિએ।
૫॰ મંગલવાર કે દિન હનુમાનજી કે ચરણ સે સિન્દૂર લિકર ઉસકા ટીકા માથે પર લગાના ચાહિએ।
૬॰ બંદરોં કો ગુડ઼ ઔર ચને ખિલાને ચાહિએ।
૭॰ અપને ઘર મેં લાલ પુષ્પ વાલે પૌધે યા વૃક્ષ લગાકર ઉનકી દેખભાલ કરની ચાહિએ।
મંગલ કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ મંગલવાર કા દિન, મંગલ કે નક્ષત્ર (મૃગશિરા, ચિત્રા, ધનિષ્ઠા) તથા મંગલ કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

બુધ

૧॰ અપને ઘર મેં તુલસી કા પૌધા અવશ્ય લગાના ચાહિએ તથા નિરન્તર ઉસકી દેખભાલ કરની ચાહિએ। બુધવાર કે દિન તુલસી પત્ર કા સેવન કરના ચાહિએ।
૨॰ બુધવાર કે દિન હરે રંગ કી ચૂડ઼િયાઁ હિજડ઼ે કો દાન કરની ચાહિએ।
૩॰ હરી સબ્જિયાઁ એવં હરા ચારા ગાય કો ખિલાના ચાહિએ।
૪॰ બુધવાર કે દિન ગણેશજી કે મંદિર મેં મૂઁગ કે લડ્ડુઓં કા ભોગ લગાએઁ તથા બચ્ચોં કો બાઁટેં।
૫॰ ઘર મેં ખંડિત એવં ફટી હુઈ ધાર્મિક પુસ્તકેં એવં ગ્રંથ નહીં રખને ચાહિએ।
૬॰ અપને ઘર મેં કંટીલે પૌધે, ઝાડ઼િયાઁ એવં વૃક્ષ નહીં લગાને ચાહિએ। ફલદાર પૌધે લગાને સે બુધ ગ્રહ કી અનુકૂલતા બઢ઼તી હૈ।
૭॰ તોતા પાલને સે ભી બુધ ગ્રહ કી અનુકૂલતા બઢ઼તી હૈ।
બુધ કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ બુધવાર કા દિન, બુધ કે નક્ષત્ર (આશ્લેષા, જ્યેષ્ઠા, રેવતી) તથા બુધ કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

ગુરુ

૧॰ ઐસે વ્યક્તિ કો અપને માતા-પિતા, ગુરુજન એવં અન્ય પૂજનીય વ્યક્તિયોં કે પ્રતિ આદર ભાવ રખના ચાહિએ તથા મહત્ત્વપૂર્ણ સમયોં પર ઇનકા ચરણ સ્પર્શ કર આશિર્વાદ લેના ચાહિએ।
૨॰ સફેદ ચન્દન કી લકડ઼ી કો પત્થર પર ઘિસકર ઉસમેં કેસર મિલાકર લેપ કો માથે પર લગાના ચાહિએ યા ટીકા લગાના ચાહિએ।
૩॰ ઐસે વ્યક્તિ કો મન્દિર મેં યા કિસી ધર્મ સ્થલ પર નિઃશુલ્ક સેવા કરની ચાહિએ।
૪॰ કિસી ભી મન્દિર યા ઇબાદત ઘર કે સમ્મુખ સે નિકલને પર અપના સિર શ્રદ્ધા સે ઝુકાના ચાહિએ।
૫॰ ઐસે વ્યક્તિ કો પરસ્ત્રી / પરપુરુષ સે સંબંધ નહીં રખને ચાહિએ।
૬॰ ગુરુવાર કે દિન મન્દિર મેં કેલે કે પેડ઼ કે સમ્મુખ ગૌઘૃત કા દીપક જલાના ચાહિએ।
૭॰ ગુરુવાર કે દિન આટે કે લોયી મેં ચને કી દાલ, ગુડ઼ એવં પીસી હલ્દી ડાલકર ગાય કો ખિલાની ચાહિએ।
ગુરુ કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ ગુરુવાર કા દિન, ગુરુ કે નક્ષત્ર (પુનર્વસુ, વિશાખા, પૂર્વ-ભાદ્રપદ) તથા ગુરુ કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

શુક્ર

૧॰ કાલી ચીંટિયોં કો ચીની ખિલાની ચાહિએ।
૨॰ શુક્રવાર કે દિન સફેદ ગાય કો આટા ખિલાના ચાહિએ।
૩॰ કિસી કાને વ્યક્તિ કો સફેદ વસ્ત્ર એવં સફેદ મિષ્ઠાન્ન કા દાન કરના ચાહિએ।
૪॰ કિસી મહત્ત્વપૂર્ણ કાર્ય કે લિએ જાતે સમય ૧૦ વર્ષ સે કમ આયુ કી કન્યા કા ચરણ સ્પર્શ કરકે આશીર્વાદ લેના ચાહિએ।
૫॰ અપને ઘર મેં સફેદ પત્થર લગવાના ચાહિએ।
૬॰ કિસી કન્યા કે વિવાહ મેં કન્યાદાન કા અવસર મિલે તો અવશ્ય સ્વીકારના ચાહિએ।
૭॰ શુક્રવાર કે દિન ગૌ-દુગ્ધ સે સ્નાન કરના ચાહિએ।
શુક્ર કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ શુક્રવાર કા દિન, શુક્ર કે નક્ષત્ર (ભરણી, પૂર્વા-ફાલ્ગુની, પુર્વાષાઢ઼ા) તથા શુક્ર કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

શનિ

૧॰ શનિવાર કે દિન પીપલ વૃક્ષ કી જડ઼ પર તિલ્લી કે તેલ કા દીપક જલાએઁ।
૨॰ શનિવાર કે દિન લોહે, ચમડ઼ે, લકડ઼ી કી વસ્તુએઁ એવં કિસી ભી પ્રકાર કા તેલ નહીં ખરીદના ચાહિએ।
૩॰ શનિવાર કે દિન બાલ એવં દાઢ઼ી-મૂઁછ નહી કટવાને ચાહિએ।
૪॰ ભડ્ડરી કો કડ઼વે તેલ કા દાન કરના ચાહિએ।
૫॰ ભિખારી કો ઉડ઼દ કી દાલ કી કચોરી ખિલાની ચાહિએ।
૬॰ કિસી દુઃખી વ્યક્તિ કે આઁસૂ અપને હાથોં સે પોંછને ચાહિએ।
૭॰ ઘર મેં કાલા પત્થર લગવાના ચાહિએ।
શનિ કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ શનિવાર કા દિન, શનિ કે નક્ષત્ર (પુષ્ય, અનુરાધા, ઉત્તરા-ભાદ્રપદ) તથા શનિ કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

રાહુ
૧॰ ઐસે વ્યક્તિ કો અષ્ટધાતુ કા કડ઼ા દાહિને હાથ મેં ધારણ કરના ચાહિએ।
૨॰ હાથી દાઁત કા લાકેટ ગલે મેં ધારણ કરના ચાહિએ।
૩॰ અપને પાસ સફેદ ચન્દન અવશ્ય રખના ચાહિએ। સફેદ ચન્દન કી માલા ભી ધારણ કી જા સકતી હૈ।
૪॰ જમાદાર કો તમ્બાકૂ કા દાન કરના ચાહિએ।
૫॰ દિન કે સંધિકાલ મેં અર્થાત્ સૂર્યોદય યા સૂર્યાસ્ત કે સમય કોઈ મહત્ત્વપૂર્ણ કાર્ય નહીમ કરના ચાહિએ।
૬॰ યદિ કિસી અન્ય વ્યક્તિ કે પાસ રુપયા અટક ગયા હો, તો પ્રાતઃકાલ પક્ષિયોં કો દાના ચુગાના ચાહિએ।
૭॰ ઝુઠી કસમ નહી ખાની ચાહિએ।
રાહુ કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ શનિવાર કા દિન, રાહુ કે નક્ષત્ર (આર્દ્રા, સ્વાતી, શતભિષા) તથા શનિ કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

કેતુ

૧॰ ભિખારી કો દો રંગ કા કમ્બલ દાન દેના ચાહિએ।
૨॰ નારિયલ મેં મેવા ભરકર ભૂમિ મેં દબાના ચાહિએ।
૩॰ બકરી કો હરા ચારા ખિલાના ચાહિએ।
૪॰ ઊઁચાઈ સે ગિરતે હુએ જલ મેં સ્નાન કરના ચાહિએ।
૫॰ ઘર મેં દો રંગ કા પત્થર લગવાના ચાહિએ।
૬॰ ચારપાઈ કે નીચે કોઈ ભારી પત્થર રખના ચાહિએ।
૭॰ કિસી પવિત્ર નદી યા સરોવર કા જલ અપને ઘર મેં લાકર રખના ચાહિએ।
કેતુ કે દુષ્પ્રભાવ નિવારણ કે લિએ કિએ જા રહે ટોટકોં હેતુ મંગલવાર કા દિન, કેતુ કે નક્ષત્ર (અશ્વિની, મઘા તથા મૂલ) તથા મંગલ કી હોરા મેં અધિક શુભ હોતે હૈં।

No comments:

Post a Comment