Tuesday, March 16, 2010

વ્યાપાર વૃદ્ધિ, દુર્ઘટના સે રક્ષા, રોગ શાન્તિ, ન્યાયાલય મેં વિજય કે ઉપાય

વ્યાપાર વૃદ્ધિ

૧॰ વ્યવસાય પ્રારમ્ભ કરને સે પૂર્વ પત્ની યા માતા દ્વારા યથાસંભવ ભગવાન કી પૂજા કરાએ, ઉસકે પશ્ચાત્ પેડ઼ે કા પ્રસાદ બાંટેં તથા નૌકરોં કો એક-એક રુપયા બાંટેં। ઐસા નિયમપૂર્વક પ્રત્યેક શુક્રવાર કો કરતે રહેં।

૨॰ યદિ ગ્રાહક કમ આતે હૈં અથવા આતે હી ન હોં તો યહ અચૂક પ્રયોગ કરેં। સોમવાર કો સફેદ ચન્દન કો નીલે ડોરે મેં પિરો લેં તથા ૨૧ બાર દુર્ગા સપ્તશતી કે નિમ્ન મન્ત્ર સે અભિમંત્રિત કરેં-

“ૐ દુર્ગે! સ્મૃતા હરસિ ભીતિમશેષ-જન્તોઃ,
સ્વસ્થૈઃ સ્મૃતા મતિમતીવ-શુભાં દદાસિ।
દારિદ્ર્ય-દુઃખ-ભય-હારિણિ કા ત્વદન્યા,
સર્વોપકાર-કરણાય સદાઽઽર્દ્ર-ચિત્તા।।”

અબ અભિમન્ત્રિત ચંદન કો પૂજા સ્થલ પર સ્થાપિત કર દેં યા કૈશ-બૉક્સ મેં સ્થાપિત કર દેં।

૩॰ વ્યવસાય સ્થલ પર શ્રીયંત્ર કા વિશાલ રંગીન ચિત્ર લગા લેં, જિસસે સબકો દર્શન હોતે રહેં।

૪॰ વ્યવસાય કો નજર-ટોક લગી હો અથવા કિસી ને તાંત્રિક પ્રયોગ કર દિયા હો તો U આકાર મેં કાલે ઘોડ઼ે કી પુરાની નાલ ચૌખટ પર ઇસ પ્રકાર લગા દેં, જિસસે સબકી નજર ઉસ પર પડ઼ે।

૫॰ વ્યવસાય સ્થલ પર પ્રવેશ કરને સે પૂર્વ અપના નાસિકા સ્વર દેખેં-જિસ નાસિકા સે શ્વાસ ચલ રહા હો, વહી પાઁવ પ્રથમ અંદર રખેં। યદિ દાહિની નાસિકા સે શ્વાસ ચલ રહા હો તો અત્યન્ત શુભ રહતા હૈ।


ન્યાયાલય મેં વિજય

૧॰ તીન સાબુત કાલી મિર્ચ કે દાને તથા થોડ઼ી-સી દેસી શક્કર મુંહ મેં ચબાતે હુએ નિકલ જાએં (જિસ દિન ન્યાયાલય જાના હો) અનુકૂલતા રહેગી।
૨॰ જિસ નાસિકા સે શશ્વાસ ચલ રહા હો, વહી પાઁવ પ્રથમ બાહર રખેં। યદિ દાહિની નાસિકા સે શ્વાસ ચલ રહા હો તો અત્યન્ત શુભ રહતા હૈ।
૩॰ ગવાહ મુકર રહા હો યા જજ વિપરીત હો તો વિધિપૂર્વક હત્થાજોડ઼ી સાથ લે જાને સે ચમત્કારી પ્રભાવ ઉત્પન્ન હોતા હૈ।



રોગ શાન્તિ

૧॰ ઘર કે સદસ્યોં કી સંખ્યા + ઘર આયે અતિથિયોં કી સંખ્યા + દો-ચાર અતિરિક્ત ગુડ઼ કી બની મીઠી રોટિયાં, પ્રત્યેક માહ કુત્તે તથા કૌએ ઇત્યાદિ કો ખિલાની ચાહિએ। ઇસસે સાધ્ય તથા અસાધ્ય દોનોં હી પ્રકાર કે રોગોં કી શાંતિ હોતી હૈ। યહ રોટી તન્દૂર યા અગ્નિ પર હી બનાએં, તવે આદિ પર નહીં।

૨॰ પ્રત્યેક શનિવાર કો પ્રાતઃ પીપલ કો તીન બાર સ્પર્શ કરકે શરીર પર હાથ ફેરના તથા જલ, કચ્ચા દૂધ તથા ગુડ઼ (તીનોં કિસી લોટે મેં ડાલ કર) પીપલ પર ચઢ઼ાના ભી લાભકારી હોતા હૈ।

૩॰ દવા આદિ સે રોગ નિયંત્રિત ન હો રહા હો તબ-
શનિવાર કો સૂર્યાસ્ત કે સમય હનુમાનજી કે મન્દિર જાકર હનુમાન જી કો સાષ્ટાંગ દણ્ડવત્ કરેં તથા ઉનકે ચરણોં કા સિન્દૂર ઘર લે આયેં। તત્પશ્ચાત્ નિમ્ન મંત્ર સે ઉસ સિન્દૂર કો અભિમન્ત્રિત કરેં-

“મનોજવં મારુતતુલ્યવેગં, જિતેન્દ્રિયં બુદ્ધિમતાં વરિષ્ઠં। વાતાત્મજં વાનરયૂથમુખ્યં શ્રીરામદૂતં શરણં પ્રપદ્યે।।”

અબ ઉસ સિન્દૂર કો રોગી કે માથે પર લગા દેં।
૪॰ જો વ્યક્તિ પ્રાયઃ સ્વસ્થ રહતા હો, જિસે કોઈ વિશેષ રોગ ન હુઆ હો, ઉસ વ્યક્તિ કા વસ્ત્ર રોગી કો પહનાને સે તુરન્ત સ્વાસ્થ્ય લાભ પ્રાપ્ત કરતા હૈ।

દુર્ઘટના સે રક્ષા

૧॰ વાહન મેં વિધિવત્ પ્રાણ પ્રતિષ્ઠિત વાહન-દુર્ઘટના-નાશક “મારુતિ-યન્ત્ર” સ્થાપિત કરેં।

૨॰ જિસ નાસિકા સે સ્વર ચલ રહા હો, થોડ઼ા-સા શ્વાસ ઊપર ખીંચકર વહી પાંવ સર્વપ્રથમ વાહન પર રખેં।

૩॰ વાહન પર બૈઠતે સમય સાત બાર ઇષ્ટદેવ કા સ્મરણ કરતે હુએ સ્ટેયરિંગ કો સ્પર્શ કરેં તથા સ્પર્શિત હાથ માથે સે લગાએં।

૪॰ ઘર સે નિકલતે સમય “ૐ નમો ભગવતે વાસુદેવાય” કા જપ કરને ચાહિએ।

૫॰ અપની ઔર અપને વાહન કી સુરક્ષા કે લિએ આઠ છુહારે લાલ કપડ઼ે મેં બાંધકર અપની ગાડ઼ી યા જેબ મેં રખેં।

૬॰ વાહન દુર્ઘટના કે લિએ એક સરલતમ ઉપાય યહ હૈ કિ ઘર સે બાહર જાતે સમય શ્રદ્ધાપૂર્વક બોલેં કિ
“બજરંગા લે જાયેગા તે બજરંગા લે આયેગા”।


No comments:

Post a Comment